Technology

Xiaomi Books S: Xiaomi का पहला 2-in-One लैपटॉप, की क्या विशेषताएं हैं?

Xiaomi Book S
Written by eazyhindiofficial

Xiaomi Books S

Xiaomi Convertible laptop: Xiaomi का क्लाइमेट जो अपने स्लिम और स्लीक डिज़ाइन और कन्वर्टिबल फीचर्स के साथ, Xiaomi Books s आसानी से यूजर्स का ध्यान खींचेगा।

टेक दिग्गज Xiaomi ने कन्वर्टिबल लैपटॉप की दुनिया में कदम रख दिया है। हाल ही में लॉन्च हुआ उनका नया लैपटॉप Xiaomi Book S (Xiaomi Book S) है। कहा जा रहा है कि Xiaomi का यह नया लैपटॉप Microsoft के Surface Pro X मॉडल से कड़ी टक्कर में होगा। हालांकि, Xiaomi Book S ही नहीं, नया MI बैंड- इस फिटनेस बैंड को भी Xiaomi ने लॉन्च किया है। स्लिम और स्लीक डिज़ाइन और कन्वर्टिबल फीचर्स के साथ उनका दावा Xiaomi Book S यूजर्स का ध्यान आसानी से खींच लेगा। Xiaomi के नए टू-इन-वन लैपटॉप में क्वालकॉम प्रोसेसर दिया गया है। विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम और एक शक्तिशाली बैटरी के लिए भी समर्थन है जो लंबे समय तक चलेगा।

कन्वर्टिबल लैपटॉप – इस प्रकार के लैपटॉप का उपयोग टैब के रूप में भी किया जाता है। इसे टू-इन-वन लैपटॉप भी कहा जाता है। परिवर्तनीय लैपटॉप के मामले में, स्क्रीन को सभी दिशाओं में घुमाना संभव है। हालाँकि, भले ही इसे एक टैब के रूप में उपयोग किया जाता है, यह अन्य टैब की तुलना में थोड़ा अधिक वजन का होता है।

Xiaomi Book S कन्वर्टिबल लैपटॉप की विभिन्न विशेषताएं

  1.  चीनी कंपनी शाओमी के पहले कन्वर्टिबल लैपटॉप में मैग्नेटिक कीबोर्ड है। इस कीबोर्ड को अलग से खरीदना संभव है।
  2.  Xiaomi Book S टू-इन-वन लैपटॉप में Xiaomi स्मार्ट पेन सपोर्ट है।
  3.  इस लैपटॉप में 12.35 इंच का WQHD+ IPS डिस्प्ले है। प्रोटेक्शन के लिए इसे कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से कोट किया गया है।
  4. इस लैपटॉप में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 सीएक्स जेन 2 प्रोसेसर दिया गया है। यह 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ आता है।
  5. Xiaomi S Book लैपटॉप में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर और 5-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर है।

डुअल स्पीकर भी हैं। इस लैपटॉप में ब्लूटूथ 5.1 सपोर्ट है। और इसमें 85 वॉट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है। कंपनी का यह भी दावा है कि इस कन्वर्टिबल लैपटॉप की बैटरी एक बार चार्ज होने पर 13.4 घंटे तक चार्ज होगी।

About the author

eazyhindiofficial

Leave a Comment